श्री रेणुका जी: भगवान परशुराम जी की जयंती अवसर पर श्री रेणुका जी विकास बोर्ड द्वारा भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया ।शोभायात्रा दोपहर बाद तहसील प्रांगण से शुरू हुई जहां तहसीलदार ददाहू द्वारा देव पालकी को काँधा देकर शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया ।इसके पश्चात भगवान परशुराम जी की भव्य शोभायात्रा ददाहू मुख्य बाजार पहुंची जहां सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भगवान परशुराम जी को नतमस्तक होकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। जहां जहां से भी होकर शोभा यात्रा गुजरी लोगों की लंबी कतारें उनके दर्शनों को जुटी रही। इस अवसर पर माता श्री रेणुका व भगवान परशुराम जी के जयकारों के उद्घोष से क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो उठा।

शोभा यात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए श्री रेणुका जी तीर्थ पहुंची, जहां देव पालक्यों को विश्राम हेतु रखा गया शनिवार को श्री रेणुका जी तीर्थ में पूजा अर्चना के बाद विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा इस अवसर पर रेणुका जी विकास बोर्ड द्वारा खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करवाया जा रहा है।   शोभा यात्रा को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए।

विभिन्न देव स्थलों से भगवान परशुराम जी की देव पाल किया इस अवसर पर यहां पहुंची। शोभा यात्रा के दौरान यातायात को सुचारू बनाने के रखने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा बेहतर प्रबंध किए गए।

 भगवान परशुराम जी के जयंती अवसर पर स्थानीय लोगों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए छबील लगाकर प्रसाद वितरण का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण कर भगवान परशुराम व माता श्री रेणुका जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। प्रसाद वितरण में एक खास बात का ध्यान रखा गया की बाजार में गंदगी ना फैले ।

 पंचायत प्रधान पंकज गर्ग ने बताया कि सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए छबील लगाने की व्यवस्था की गई थी जिसके चलते सारा कार्यक्रम बेहतर ढंग से निपटाया गया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version