श्री रेणुका जी: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आज श्री रेणुका जी तीर्थ में आज श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा | गुरु पूर्णिमा का उत्सव अलग-अलग आश्रमों में धूमधाम से मनाया गया। हजारों श्रद्धालुओं ने अपने-अपने गुरु महाराज के चरणों में शीश नवाकर उनका आशीर्वाद लिया।

पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड से आए श्रद्धालुओं ने रेणुका झील में स्नान कर झील की परिक्रमा व मंदिरों में देव दर्शन भी किये। महामंडलेश्वर दयानंद भारती ने बताया कि पिछले 7 दिनों से गायत्री मंदिर में चल रही भागवत कथा का समापन भी आज ही किया गया । कथा का रसपान चैतन्य भारती ने कराया ।

दयानंद भारती ने गुरु पूर्णिमा का महत्व बताते हुए कहा इस दिन को व्यास पूजा भी कहा जाता है । गुरु शिष्यों के पापों को हर लेता है, इसलिए गुरु मंत्र का जाप करते रहना चाहिए। निर्वाण आश्रम में  रेनेद्र मुनि की अध्यक्षता में व्यास पूजा का आयोजन किया गया। इसके अलाव वशिष्ठ आश्रम बायारी दगयोंन के   ब्रह्मचारी आश्रम में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने गुरु पूजा की | इस दौरान आश्रमों में भंडारों का आयोजन किया गया,जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया, इस दौरान सभी आश्रमों में भंडारे का आयोजन किया गया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version