पूंडरी: हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव जयवीर बाल्मीकि ने कहा है कि भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस महापर्व पर आगामी 20 अक्तूबर को पानीपत में वाल्मीकि समाज का महाकुम्भ होगा। मुख्य संसदीय सचिव खण्ड के गांव रसीना की बाल्मीकि चौपाल में भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस महापर्व के लिए समाज के लोगों को न्यौता देने आए थे। उन्होंने जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पानीपत में आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय महापर्व में हरियाणा के मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मुख्य अतिथि होंगे, जो वाल्मीकि समुदाय की समस्याओं का भी निवारण करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस समाज को और अधिक सशक्त बनाने के दृष्टिगत गठित की गई भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस समिति जिसके वह स्वयं अध्यक्ष हैं तथा इसमें शामिल 51 सदस्य इस सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए जी जान से जुटे हैं। हर जिला से इस समिति में सदस्य शामिल किए गए हैं और जिला स्तर पर भी 11 सदस्य समिति गठित की गई है, जो इस आयोजन को लेकर अपने-अपने जिले में प्रचार प्रसार करने के साथ-साथ समाज के लोगों को एक जुटता का परिचय देने के लिए भी प्रेरित कर रही हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतों में समाज के पंच-सरपंच और नगर पार्षद तथा अन्य जन प्रतिनिधियों के माध्यम से जन-जन तक यह संदेश पहुंचाया जा रहा है। उनका कहना था कि इस आयोजन से इस समुदाय को एकता की ताकत देने के साथ-साथ इनके विकास का रास्ता भी और अधिक खुलेगा।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री मीना मंडल ने भी समाज के लोगों का आह़वान किया कि वे समुदाय को एक सूत्र में बांधने के लिए पानीपत के महापर्व में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव सुलतान जडौला के छोटे भाई रामचन्द्र जडौला ने उनका प्रतिनिधित्व किया। गांव के सरपंच ने स्वागत किया और समुदाय के लोगों ने भारी संख्या में मुख्य संसदीय सचिव को पगड़ी पहनाएं और स्मृति भी प्रदान किए। इस अवसर पर सरपंच सतपाल, रामपाल, प्रवीण, महिन्द्र, सतबीर, मेवा, देशराज, ईश्वर, पूर्व सरपंच इस्सर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version