नाहन : विश्व की सर्वश्रेष्ठ बाइक रेसिंग कैस्ट्रोल पावर 1 मोटो स्टार प्रतियोगिता के साथ अब नाहन का नाम भी जुड़ गया है।नाहन की 22 साल की आयशा सिंह का कैस्ट्रोल पावर 1 मोटो स्टार प्रतियोगिता के लिए हुए ऑडिशन में सिलेक्शन हो गया है। एम-टीवी के बैनर तले यह ऑडिशन नोएडा में F11- कार्टिंग रेसिंग ट्रैक पर हुआ था। आयशा से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेता को मोटो GP के प्रोफेशनल ट्रेनर के साथ विदेश में ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा।

ऑडिशन में पुरे भारत से वर्ष से काफी लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ था। और हिमाचल से लड़कियों में ऑडिशन देनी वाली आयशा अकेली लड़की थी। अभी 120 खिलाडियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया।

आयशा के पास KTM Duke 250 रेसिंग बाइक है जबकि ऑडिशन में उसे आर1-5 बाइक दी गई थी आयशा ने बताया कि यह एक रेसिंग बाइक होती है जिस पर उसने पहली बार राइड करते हुए अपना ऑडिशन दिया। पहली बार आर1 बाइक पर ऑडिशन देते हुए आयशा का लैप टाइम जजेज को हैरत में डाल गया। आयशा अब बहुत जल्द इंडिया के बाइक रेसिंग स्टार रजनी कृष्णा के सानिध्य में कार मोटर वे पर प्रशिक्षण प्राप्त करेगी।

आयशा ने बात करते बताया कि वो अगले महीने RC कप प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

प्रदेश और सिरमौर के लिए यह बड़े गौरव की बात होगी कि नाहन की बेटी बाइक राइडिंग की दुनिया में भी महिला शक्ति का प्रदेश की ओर से प्रतिनिधित्व करेगी। आयशा के पिता सुमित बिजनेसमैन है जबकि मम्मी दीपिका शिक्षा विभाग में शारीरिक शिक्षक है। आयशा कार्मेल कान्वेंट स्कूल नाहन से 10वीं और एवीएन स्कूल नाहन से जमा 2 की परीक्षा पास कर चुकी है और उनकी स्नातक की पढ़ाई नाहन कॉलेज से हुई है । आयशा का बचपन से ही सपना था कि वह बाइक रेसर बने। प्रदेश की बेटी की बाइक राइडिंग के लिए ऑडिशन में हुई सिलेक्शन को लेकर पूरे जिला में खुशी की लहर है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version