श्री रेणुका जी : सिरमौर जिला के उपमंडल संगड़ाह के अंतर्गत आने वाले गांव रजाणा में अचानक आग लगने से प्राचीन शैली में बना एक दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया।‌ बताया जाता है की यह मकान बहादुर सिंह नाम के ग्रामीण का था और यह व्यक्ति इस मकान के निचले हिस्से में आटा चक्की व दुकान भी भी चलाता था | बहादुर सिंह ने बताया कि आग के कारण दुकान में रखी नकदी व ऊपर वाली मंजिल मे रखा सारा सामान राख हो गया |

उल्लेखनीय है कि इस प्रकार के मकान अब सामग्री और कारीगरों के अभाव में कम ही बनाए जाते हैं | ग्रामीणों ने बताया की लाखों का नुक्सान हुआ है | मकान में आग लगने का पता चलते ही ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर पानी व अन्य उपायों से आग को आस-पास के घरों तक फैलने से रोका। उल्लेखनीय है कि, उपमंडल संगड़ाह में कहीं भी फायर स्टेशन स्थापित नहीं किया गया है और इस मामले मे भी जिला मुख्यालय नाहन से दमकल कर्मी अथवा वाहन आग बुझाने के लिए कोई सहायता नही पंहुच सकी। आंशका व्यक्त की जाती है की आग शॉर्ट सर्किट से लगी, हालांकि इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है।

एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बताया कि, पटवारी को रिपोर्ट तैयार करने के लिए घटनास्थल पर भेजा जा चुका है और परिजनों की यथासंभव मदद की जाएगी।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version