पच्छाद के राजवंश शर्मा बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर

नाहन : आज जिला सिरमौर के लिए खुशी और गर्व का पल है, क्योंकि सिरमौर के पच्छाद के घिनीघाड़ की काटली पंचायत के सेर कुईना गांव के राजवंश शर्मा भारतीय वायु सेवा में फ्लाइंग ऑफिसर बन गए है। महज 21 साल की उम्र में राजवंश शर्मा को एक फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में भारतीय वायु सेना की फाइटर स्ट्रीम में शामिल किया गया है।

शुक्रवार को हुए खडकवासला राष्ट्रीय रक्षा अकादमी से राजवंश पास आउट हुए। राजवंश शर्मा ने अपनी प्राथमिक शिक्षा गलानाघाट सरकारी स्कूल से पूरी की। उसके बाद राजवंश का चयन सैनिक स्कूल सुजानपुर टीरा के लिए हुआ। और उन्होंने अपनी बाहरवीं की शिक्षा वही से प्राप्त की। उनका बाहरवीं का रिजल्ट आने से पहले ही उनका चयन राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में हो गया था।

flying officer sirmour

उनके पिता ने बताया कि जून 2023 में भारतीय वायुसेना अकादमी डुंडीगल हैदराबाद से एक वर्ष का तकनीकी प्रशिक्षण हासिल किया। हैदराबाद स्थित एयरफोर्स एकेडमी वह जगह है जहां पर विंग कमांडर अभिनंदन जैसे योद्धा तैयार होते हैं। राजवंश अपना पहला फाइटर प्लेन वेस्ट बंगाल में उड़ाएंगे। राजवंश शर्मा क्षेत्र से पहले वायु सेना के ऑफिसर है जो फाइटर स्ट्रीम में शामिल हुए।

राजवंश शर्मा के पिता रमेश दत्त शर्मा राजनीति विज्ञान के लेक्चरर और माता कमलेश कुमारी टीजीटी कार्यरत हैं। जबकि बहन निवेशिका शर्मा पंजाब यूनिवर्सिटी सेक्टर 11- डी से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं। राजवंश शर्मा की भारतीय वायु सेना में नियुक्ति से पुरे सिरमौर जिला विशेषकर पच्छाद में खुशी का माहौल है।

Demo