सशक्त अर्थव्यवस्था के पुरोधा बनेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : डॉ0 राजीव बिंदल

नाहन :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की आवश्यकता हैं डॉ0 राजीव बिन्दल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जनसंपर्क अभियान करते हुए कहा कि विगत 10 वर्षों में देश को तेज गति से आगे बढ़ाने का काम किया है। देशभर में जहां 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिला वहीं हिमाचल प्रदेश में लगभग 20 लाख लोगों को मुफ्त राशन मिला और अगले 5 वर्षों तक यह व्यवस्था कायम रहेगी।

उन्हांने कहा कि जहां देशभर में 40 करोड़ गरीबों के पक्के मकान बने वहीं हिमाचल प्रदेश में भी हर पंचायत के 40-50 गरीबों के लिए पक्के मकान स्वीकृत हुए और 3 करोड़ पक्के मकान और दिए जाएंगे। जहां देशभर में 13 करोड़ घरां को नल से स्वच्छ जल के साथ जोड़ा गया वहीं हिमाचल प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत 8 लाख घरों को नल से जल के साथ जोड़ा गया।

rajeev bindal

11 करोड़ किसानों को 6000 रूपये प्रतिवर्ष प्रधानमंत्री मोदी उपलब्ध करवा रहे हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश के लगभग 12 लाख किसानों को यह राशि मिल रही है और अगले 5 साल तक मिलती रहेगी, यह मोदी की गारंटी है। जहां भारत में फोरलेन नेशनल हाईवे का जाल बिछ रहा है वहीं हिमाचल प्रदेश भी नरेन्द्र मोदी के कारण सड़कों के विकास में तीव्र गति से आगे बढ़ा है। पठानकोट-मण्डी, कांगड़ा-शिमला, कीरतपुर-मनाली, कालका-शिमला, शिमला-ढली फोरलेन हाईवे, जालंधर-मण्डी हाईवे, मनाली-रोहतांग टनल होते हुए केलांग से लद्दाख के लिए टनल ऐसी सड़कें हैं जिनके कारण हिमाचल प्रदेश की दूरियां घंटों से मिनटों में तबदील हो रही है। परिणामस्वरूप पर्यटन में इजाफा और पर्यटन से रोजगार में बढ़ौतरी होने वाली है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 7 हजार किलोमीटर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना हिमाचल प्रदेश में विगत 5 वर्षों में स्वीकृत की गई। ज्ञात रहे कि हिमाचल प्रदेश में कुल चालीस हजार किलोमीटर सड़कों में से बीस हजार किलोमीटर सड़कें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाई गई। रेलवे लाईन का बिलासपुर तक पहुंचना, वंदे भारत जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनो का हिमाचल प्रदेश पहुंचना यह प्रधानमंत्री मोदी का ही करिश्मा है। 2500 करोड़ रूपये से निर्मित एम्स, हजारों करोड़ रूपये से निर्माणाधीन केन्द्रीय विश्वविद्यालय, 500 करोड़ से निर्मित आई0आई0एम0, 3 मैडिकल कॉलेजों के लिए 750 करोड़ रूपये का प्रावधान, पी0जी0आई0 का सैटेलाईट हॉस्पिटल, हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, बल्क ड्रग पार्क, मैडिकल डिवाईस पार्क ऐसी देन है जो हिमाचल प्रदेश के विकास को चार चांद लगाती है।

डॉ0 बिन्दल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी विकास और विरासत दोनों को साथ लेकर चले हैं जबकि कांग्रेस पार्टी विकास और विरासत दोनों की विरोधी है। कांग्रेस पार्टी राम विरोधी है, सनातन विरोधी हैं, कांग्रेस पार्टी का गठबंधन राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ है। कांग्रेस पार्टी का स्नेह पाकिस्तान के साथ है और पाकिस्तान राहुल गांधी को जीत की शुभकामनाएं प्रेषित कर रहा है। मणिशंकर अय्यर और फारूख अब्दुला पाकिस्तान के परमाणु बम्ब से भारत को डरा रहे है, दूसरी ओर नरेन्द्र मोदी है जो भारत की ओर आंख उठाने वाले को उसके घर में घुसकर मारते है। आईये, हम देश की रक्षा के लिए, एकता और अखण्डता के लिए गरीब के कल्याण के लिए, महिला उत्थान के लिए, किसानो के विकास के लिए नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनायें।

Demo