नाहन: नाहन क्षैत्र के विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने आज संत शिरोमणि गुरू रविवदास जी की जयंति के अवसर पर नाहन में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। इस अवसर पर डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि हमें संत रविवदास जी द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलना चाहिए | उन्होंने कहा कि संत रविवदास कहते थे कि आपसी भाईचारा, सामाजिक और पारिवारिक कर्तव्यों का निर्वहन और ईश्वर के प्रति सच्ची भक्ति के मार्ग पर हमें निरंतर आगे बढ़ना चाहिए इसी में देश और समाज का कल्याण निहित है।

डा. बिन्दल ने इस अवसर पर नाहन नगर के 35 स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को 70 सिलाई मशीनें भी वितरित कि। उन्होंने कहा कि यह सिलाई मशीनें हमने महिला समूहों को स्वरोजगार से आर्थिक आत्मनिभर्रता के लिए प्रदान की है। उन्होने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में महिला स्वयं सहायता समूहों को सिलाई मशीनें, निटिंग मशीन और दोनो पत्तल बनाने की मशीने भी प्रदान की गई हैं ताकि मातृ शक्ति को आर्थिक दृष्टि से आत्मनिर्भर बनाया जा सके। उन्होंने रविदास भवन नाहन और बनकला के भवन निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 2-2 लाख रुपये देने की घोषणाएं की।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, नगर परिषद के उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, नगर पार्षदगणों के अलावा रविदास सभा नाहन और बाल्मिकी सभा के पदाधिकारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version