सेना भर्ती कार्यालय शिमला के अधिकारियों ने सेना पब्लिक स्कूल डग्शाई के छात्रों को संबोधित किया

सोलन, 7 फरवरी : भारतीय सेना के प्रति युवाओं को जागरूक करने के लिए सोलन के सेना पब्लिक स्कूल, डग्शाई में विशेष सेमिनार का आयोजन किया। इसमें सेना भर्ती कार्यालय शिमला से भर्ती चिकित्सा अधिकारी मेजर विक्रम कुलकर्णी, सूबेदार मेजर सुरेश डी और सूबेदार मेजर घनश्याम सिंह यादव ने 194 छात्रों को भारतीय सेना में भर्ती प्रक्रिया से लेकर ड्यूटी के दौरान अपने कर्तव्य की विस्तृत जानकारी दी। मेजर विक्रम कुलकर्णी ने छात्रों को सेना में अधिकारी बनने के बारे में बताया। साथ में यह भी NDA में 12th और OTA, IMA में ग्रेजुएशन का कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

shimla 2

सूबेदार मेजर सुरेश डी ने अग्निवीर भर्ती के बारे में भी बताया। उन्होंने ये कहा कि अग्नि वीरों की भर्ती दो चरणों में की जायेगी। प्रथम चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (ऑनलाइन CEE) व द्वितीय चरण में भर्ती रैली होगी। भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना नाम वेबसाइट (joinindianarmy website) पर पंजीकरण करें। उन्होंने यह भी बताया कि शिमला, सिरमौर, सोलन और किन्नौर जिले के जिन युवाओं का जन्म 01 अक्टूबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ है और उन्होंने दसवीं या बारहवीं की कक्षा उत्तीर्ण की हैं या परिणामों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे सभी आवेदन करने के पात्र हैं। ऑनलाइन सीईई में उपस्थित होने के लिए प्रवेश-पत्र परीक्षा शुरु होने से कुछ दिन पहले “ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इसकी सूचना उम्मीदवारों के मोबाइल पर एसएमएस और उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर भी भेजी जाएगी। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का सटीक पता होगा।

छात्रों ने इस प्रेरणा व्याख्यान को बहुत ध्यान से सुना। इस मौके पर सेना पब्लिक स्कूल, डग्शाई का मुख्य प्रशिक्षक और अन्य शिक्षक भी मौजूद थे।