USA ने किया T-20 इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराया

नाहन : अमेरिका ने टी20 विश्व कप 2024 का पहला बड़ा उलटफेर कर दिया है। उन्होंने ग्रुपस के डलास के ग्रैंड प्रियरी स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते-ए के मैच में 2009 के चैंपियन पाकिस्तान को सुपरओवर में हरा दिया है। पाकिस्तान टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही, कप्तान बाबर आजम ने काफी धीमी पारी खेली। शादाब खान ने 25 गेंद में 40 रन की पारी खेली और अंतिम ओवर में अफरीदी ने लम्बे शॉट लगाए। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए।

usa cricket team

एक वक्त लग रहा था कि USA की टीम आसानी से जीत जाएगी। 16 ओवर में अमेरिका ने तीन विकेट पर 126 रन बना लिए थे और 24 गेंद में 34 रन की जरूरत थी। यहीं से पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पासा पलटा। अगले तीन ओवर में आफरीदी , नसीम शाह और आमिर ने सिर्फ 19 रन दिए । अंतिम ओवर में अमेरिका को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। हारिस रऊफ गेंदबाजी कर रहे थे। पहली 3 गेंद में सिर्फ 3 रन बने पर चौथी गेंद पर एरॉन जोंस ने छक्का लगाया और मैच में अमेरिका की वापसी कराई। इसके बाद पांचवीं गेंद पर जोंस ने एक रन लिया। आखिरी गेंद पर अमेरिका को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर नीतीश थे। उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच टाई कर दिया। इसके बाद मैच सुपर ओवर में पहुंचा।

अमेरिका ने सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए। पाकिस्तान के यह ओवर आमिर ने डाला। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी। पाकिस्तान का यह टी20 विश्व कप 2024 में पहला मैच था और उसी में उन्हें अपने से कहीं कमजोर अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ अमेरिका की टीम ग्रुप-ए में दो जीत और 4 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, भारत एक मैच के बाद 2 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान का अगला मैच नौ जून को भारत से है। वहीं, अमेरिका की टीम अब 12 जून को भारत से भिड़ेगी।

Demo