Demo

सिरमौर के मोगीनंद में 2 उद्योगाें के गोदाम जलकर राख, करोड़ों का नुक्सान

नाहन : सिरमाैर जिला के औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब के मोगीनंद में 2 उद्योगों के गोदामों में भीषण आग लग गई, जिसके चलते करोड़ों रुपए का नुक्सान हो गया। जानकारी के अनुसार आग कालाअम्ब स्थित इंडकूस बायोटैक इंडिया कंपनी और श्री आदिनाथ इंटरप्राइजेज कंपनी के गोदाम में लगी। फिलहाल आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 1:00 के आसपास इंडकूस बायोटैक के रॉ मैटेरियल और पैकिंग मैटेरियल वाले गोदाम में अचानक आग भड़क गई। गोदाम में अचानक भड़की आग इतनी तेजी से फैली की मात्र कुछ ही मिनट में इसने साथ लगती विशाल पैट के आदिनाथ इंटरप्राइजेज के नाम से गोदाम नंबर दो को भी अपनी चपेट में ले लिया।

kalaamb industry area

अचानक भड़की इस आग की बाबत एक फैक्ट्री कर्मी ने फैक्ट्री के सीएमडी मनोज गर्ग को सूचित किया गया। मनोज गर्ग ने नाहन और कालाअंब फायर ऑफिस को सूचित किया गया। सूचना पाते ही स्पेशल फायर ऑफिसर राजकुमार, लीडिंग फायरमैन राजेश कुमार, ,प्रदीप कुमार, जयप्रकाश, रोशन अली, फायर टेंडर चालक राजेश प्राशर, अरुण शर्मा, प्लाटून कमांडर कुलदीप कुमार तथा गृह रक्षक रोशन तुरंत आग बुझाने के तमाम लाव-लश्कर के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। कई घंटों की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, मगर रियल फैब गोदाम में आराम कर रहा एक आदमी धुंए की घुटन से बेहोश हुआ था। जिसे प्राथमिक उपचार देने के बाद घर भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि दोनों प्लांट्स के गोदाम इंश्योर्ड थे। उधर स्पेशल फायर ऑफिसर राजकुमार का कहना है कि आग किन कारणों से लगी है इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि यदि उन्हें सही समय पर सूचना न मिलती तो दोनों गोदाम पूरी तरह जलकर राख हो जाते।